"Naayak" (नायक) एक तेलुगु फिल्म है जो 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन वी.वी. विनायक ने किया था और इसमें राम चरण, काजल अग्रवाल और अमला पॉल मुख्य भूमिका में थे। यह एक एक्शन-ड्रामा फिल्म है जो राजनीतिक साजिश और न्याय के मुद्दों के चारों ओर घूमती है।

कहानी एक आम युवा राजा (राम चरण) के चारों ओर घूमती है। उनके पिता गणेश कोटा में महत्वपूर्ण राजनीतिक व्यक्ति चरित्री (प्रदीप रावल) द्वारा हत्या की जाती है। गणेश कोटा एक भ्रष्ट नेता है और उसके शासनकाल में देश के गरीब लोगों को न्याय नहीं मिलता है।

राजा न्याय की तलाश में कोलकाता पहुंचता है, जहां उन्हें सिद्धार्थ नायक नामक एक सामाजिक कार्यकर्ता मिलता है। सिद्धार्थ नायक ने गणेश कोटा के बुराईयों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है और उनके अन्यायी शासन के खिलाफ लड़ने का वादा किया है।

राजा और सिद्धार्थ नायक की मदद से राजा को चरित्री के साथ मुकाबला करने का मौका मिलता है। राजा ने खुद को बदल कर चरित्री की टीम में घुस जाता है और अपने पिता की हत्या का सच सामने लाने की कोशिश करता है।

इस दौरान, राजा प्यार में पड़ता है और उसकी प्यारी काजल (काजल अग्रवाल) उसे सहायता करती है। वे एक अभियंता हैं और राजा को तकनीकी सहायता देती हैं। यह एक रोमांटिक ट्रैक फिल्म की कहानी में उम्मीद का भाग है।

चरित्री और राजा के बीच महायुद्ध होता है और अंत में राजा अपने पिता को न्याय दिलाता है और चरित्री को सजा दिलाता है। फिल्म एक संतोषजनक अंत के साथ समाप्त होती है, जहां न्याय की जीत होती है और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जीतती है।


नायक (Naayak) फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य हैं:

  1. नायक फिल्म एक एक्शन-ड्रामा फिल्म है, जिसमें राम चरण दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग के प्रमुख अभिनेताओं में से एक हैं।

  2. फिल्म का निर्माण बजरंगी बाई सुपरहिट फिल्म के निर्देशक वी.वी. विनायक द्वारा किया गया है।

  3. नायक फिल्म में राम चरण के साथ काजल अग्रवाल और अमला पॉल भी मुख्य भूमिका में थीं।

  4. फिल्म की कहानी राजनीतिक साजिश, न्याय और अधिकार के मुद्दों पर आधारित है। इसमें राम चरण एक आदर्शवादी युवा राजा की भूमिका में हैं जो अन्याय के खिलाफ लड़ने का वादा करते हैं।

  5. फिल्म के गाने भी बहुत प्रसिद्ध हुए हैं, जिनमें से कुछ हैं "Subhalekha Rasukunna", "Hey Naayak" और "Laila O Laila"।

  6. नायक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता प्राप्त की और लोगों के बीच बहुत प्रशंसा प्राप्त की।

  7. राम चरण के किरदार के लिए उन्हें तेलुगु फिल्मों में एक नया पहचान मिली, और इस फिल्म ने उन्हें स्टारडम की मंच पर उच्च स्थान पर ले जाया।

ये कुछ रोचक तथ्य हैं, जो नायक फिल्म के बारे में हैं। इस फिल्म ने दर्शकों को मनोरंजन प्रदान किया और एक महानायक की कहानी को दर्शाने में सफलता प्राप्त की।